आज की दुनिया में हर कोई फेमस होना चाहता है और लाइम लाइन की दुनिया में अपना नाम बनाना चाहता है जिससे दुनिया भर के लोग उसे उसके नाम से जाने वह जहा भी जाये उसके पीछे उसके फेन्स का भीड़ लग जाये लेकिन आज के दौर में इस मुकाम को पाना इतना आसान भी नहीं रह गया है आज के दौर में आप आगे बढ़ रहे है तो आपके पैर खींचने वाले बहुत मिल जाते है उन सभी लोगो पीछे छोड़ते हुए जिंदगी में कुछ मुकाम हासिल करना और दुनिया में अपना नाम बनाना बहुत बड़ी बात होती है ,आज हम आपको एक ऐसी ही बॉलीवुड की अभिनेत्री के बारे में बतायेंगे जिसने कुछ ही दिनों में पूरी दुनिया में अपनी पहचान बना ली और आज के समय में हर कोई उनकी ख़ूबसूरती का दीवाना है आज हम इस पुरे आर्टिकल में उसी खूबसूरत अभिनेत्री के बारे में बात करेंगे जिसका नाम है उर्फी जावेद,उर्फी जावेद सोशल मीडिया पर छाई रहने वाली और ड्रेसिंग सेन्स की बजह से हमेशा सुर्खियों में रहती है लेकिन शायद बहुत कम लोग अर्फी जावेद के जीवन परिचय के बारे में जानते होंगे की उर्फी जावेद कौन है कहा की रहने वाली है और कितनी मेहनत के बाद उन्होंने ये मकान हासिल किया है इस पुरे आर्टिकल के माध्यम से उनके पुरे जीवन परिचय के बारे में आपको बातएंगे

लखनऊ की है उर्फी  

नबाबो का शहर लखनऊ में 15 अक्टूबर 1996 में उर्फी जावेद का जन्म हुआ। उर्फी की माँ का नाम जकिया सुल्ताना है। उर्फी की एक बहन भी है उनकी बहन का नाम डॉली जावेद है । आपको बता दे की उर्फी को बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग का बहुत शौक था। उन्हें इसी शौक ने उन्हें मुंबई शहर तक खींच डाला। वह पहले दिल्ली के एक फैशन डिज़ाइनर के यहाँ असिस्टेंट की जॉब किया करती थी।

मास कम्युनिकेशन से ग्रेजुएट उर्फी

उर्फी की शुरूआती पढ़ाई लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल से हुई और फिर आगे की पढाई के लिए उर्फी ने एमिटी यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेकर वहां से मास कम्युनिकेशन में अपना ग्रेजुएशन पूरा किया .
लेकिन शुरुबाती दौर से ही उर्फी को एक्टिंग ,डांसिंग और मॉडलिंग का शोक था जिसके चलते उनकी पत्रकारिता की डग्री भी उनके लिए बेकार ही थी ल और उनकी एक्टिंग की लगन उनको बॉलीवुड की नगरी मुंबई ले आयी बहा उर्फी ने कई दिनों तक स्ट्रगल किया इधर उधर धक्के खाये यहाँ तक की उर्फी ने स्ट्रगल के दौरान उन्हें पार्को की बेंचो पर सोना पड़ा ,इस बात को उर्फी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था और फिर जाके उर्फी ने अपने करियर की शुरुवात की.

उर्फी जावेद का सबसे पहला टीवी सीरियल कौन सा था 

सबसे पहले 2016 में सोनी चैनल पर फेमस टीवी सीरियल बड़े भैया की दुल्हनियाँ में आकर की यह उर्फी जावेद का पहला सीरियल था । इसमें वह अवनी पंत नाम की लड़की का रोल निभाया। उनके पहले सीरियल करते ही वह दर्शकों के नजरो में आ गयी। जिसके बाद उन्हें दूसरा सीरियल भी मिल गया जिसमे वह चंद्र नंदिनी का रोल अदा करती नजर आयी।
2017 में उर्फी ने मेरी दुर्गा नाम के टीवी सीरियल में आरती नाम की लड़की का रोल निभाया। यह शो एक साल चलने के बाद 2018 में बंद हो गया। जिसके बाद 2018 में उन्होंने सात फेरो की हेरा फेरी टीवी सीरियल में कामिनी जोशी का रोल निभाया। इस सीरियल में अपना रोल निभाने के बाद वह कलर्स चैनल में प्रसारित बेपनाह शो में बेला के रूप में नजर आयी।उर्फी जावेद ने बिगबोस में भी अपनी किस्मत को आज़माया था और वह बिगबोस 15 में बिग बोस के घर आयी थी हालंकि उर्फी का बिगबोस का सफर खासा नहीं रहा और कुछ ही हफ्तों में उर्फी का बिगबोस से बाहर हो गयी उर्फी बिगबॉस को जीत तो नहीं पायी लेकिन बहा से उर्फी को एक अलग पहचान मिली उसके बाद उर्फी धीरे धीरे अपने बोल्ड ड्रेसिंग सेन्स और ड्रेसिंग स्टाइल से सोशल मीडिया पर जमकर छाने लगी हर कोई उर्फी के ड्रेस और ड्रेसिंग सेन्स का जबरा फेंस है कभी उर्फी टाट के बोर की बनी ड्रेस पहनकर आती है तो कभी ब्लेड से बनी ड्रेस और उनकी उनकी इन्ही स्टाइल से लोग उनके बहुत बड़े फंस है जाहिर है उर्फी जावेद की हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी होगी