फ़िरोज़ाबाद-एशिया पेसिफिक आईकॉनिक अवार्ड से किड्स कॉर्नर हैप्पी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्रिंसिपल रूपाली भटनागर को बैंकॉक में सम्मानित किया गया। बीते कुछ दिनों पहले बैंकॉक के होटल बर्कली प्रार्थनम मैं सेंटर फॉर एजुकेशनल डेवलपमेंट फाउंडेशन के द्वारा सम्मानित किया गया है यह समान फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल एवं संस्था के चेयरमैन डॉक्टर साल्वेटोर मोकिया द्वारा प्रदान किया गया। उत्तर प्रदेश से एक मात्र फ़िरोज़ाबाद के किड्स कॉर्नर स्कूल की प्रिंसिपल रूपाली भटनागर को यह अवार्ड प्रदान किया गया!

विश्व के 12 प्रिंसिपल को मिला अवार्ड 

विश्व के कोने-कोने से आए अन्य स्कूलों के प्रिंसिपलों ने अपने-अपने अनुभवों को मंच से शेयर किया तथा शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर से बेहतर आयाम स्थापित किए जाएं इस पर भी चर्चा हुई!


शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देने के लिए डिजिटल एजुकेशन को लेकर पैनल के माध्यम से चर्चा की गई रूपाली भटनागर ने कहा कि अन्य देशों की अपेक्षा हमारा देश अभी भी शिक्षा में वंचित है! शिक्षा में सुधार के लिए डिजिटलाइजेशन के साथ-साथ शिक्षक की भी उपयोगिता आवश्यक है! किसी भी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सिस्टम से शिक्षा को उतना अच्छी तरह छात्र-छात्राओं तक नहीं पहुंचाया जा सकता जितना कि शिक्षक बच्चों को समझाने में सफल होता है!
किड्स कॉर्नर स्कूल की प्रिंसिपल रूपाली भटनागर ने कहा कि इस अवॉर्ड का श्रेय स्कूल की संस्थापिका श्रीमती सुखरानी भटनागर एवं स्कूल के प्रबंध तंत्र एवं सभी शिक्षक शिक्षिकाओं/ मयंक सर को जाता है! इसके साथ ही स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे एवं उनके माता-पिता जिन्होंने इस स्कूल के प्रति अपना विश्वास कायम रखा है वह सभी इस अवार्ड के हक़दार हैं!