आगरा के थाना शाहगंज में जगनेर रोड पर स्थित आर मधुराज हॉस्पिटल में बुधबार को अचानक भीषण आग लग गयी आग लगते ही आग की लपटे हॉस्पिटल में चारो तरफ फेल गयी अस्पताल में भर्ती मरीजों का अंदर आग के चलते बुरा हाल हो गया आग लगने के लगभग एक घंटे बाद फायरब्रिगेड की गाड़ी ने आकर जैसे तैसे आग पर काबू पाया और अंदर भर्ती मरीजों को बहार निकाल कर दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन अस्पताल की बिल्डिंग २ मंजिला थी जिसमे निचे की बिल्डिंग में हॉस्पिटल चलता था और ऊपर हॉस्पिटल संचालक अपने परिबार के साथ रहते थे आग लगने की बजह से हॉस्पिटल संचालक अपने परिवार सहित ऊपर  ही फसे रह गए और दम घुटने से हॉस्पिटल संचालक सहित उनकी पत्नी और बेटी ने दम तोड़ दिया आग लगते ही हॉस्पिटल का स्टाफ फरार हो गया
इस पूरी घटना को देखते हुए अग्निशमन विभाग ने नींद से जागा है और आगरा में आग के मुहाने पर 16 होटल और हॉस्पिटल हैं। इनमें अग्निकांड होने पर बचाव के इंतजाम नहीं है। आकस्मिक स्थिति में निकलने के लिए द्वार नहीं। अग्निशमन व विकास प्राधिकरण के संयुक्त सर्वे में चिह्नित हुए सभी 18 बिल्डिंग को कमिश्नर अमित गुप्ता ने सील करने के निर्देश  1 अक्टूबर  को दिए थे। तब से अब तक महज सोमवार को ही ताजगंज को दो होटल सील किए गए हैं।

300 अवैध होटल होंगे सील

शहर में 300 से अधिक अवैध होटल, गेस्ट हाउस, धर्मशालाएं व कॉम्पलेक्स बने हुए हैं। इनका एडीए से नक्शा पास है, न अग्निशमन की एनओसी। सराय एक्ट में पंजीकरण भी नहीं। एडीएम प्रोटोकॉल के सर्वे में यह खुलासा हुआ था, लेकिन एडीए इंजीनियर व पुलिस कर्मियों की ‘सेवा’ से इनमें असामाजिक गतिविधियां चल रही हैं।

सील होने वाले होटल की लिस्ट 

होटल सीपी, ताजगंज में फतेहाबाद रोड पर।होटल डीलक्स इन, ताजगंज में फतेहाबाद रोड।होटल अवेक्सिया प्रीमियर,मोहम्मदपुर, सिकंदरा।  होटल वैष्णवी हैरिटेज इन, सेक्टर-10 आवास विकास कॉलोनी।होटल जोधा द ग्रेट,गुरुद्वारा गुरु का ताल के सामने।होटल ताज इन, ताजगंज, फतेहाबाद रोड पर।होटल एएस रॉयल, बहिस्ताबाद सिकंदरा रोड।

आगरा के ये हॉस्पिटल भी होंगे सील 

 पुष्पांजलि हॉस्पिटल, देहली गेट, हरीपर्वत।प्रभा हॉस्पिटल एंड ट्रोमा सेंटर, एनएच-2 सिकंदरा।सिनर्जी प्लस हॉस्पिटल, एनएच-2 सिकंदरा।जीवन ज्योति हॉस्पिटल, सेक्टर-1, आवास विकास कॉलोनी।कृष्णा हॉस्पिटल, एनएच-2 ट्रांस यमुना कॉलोनी, रामबाग।लोटल हॉस्पिटल, दीवानी तिराहा, एमजी रोड पर।

संवेदनशील बिल्डिंग भी होंगी सील 

ग्रीन पार्क शूज फैक्टरी, तोरा पुलिस चौकी के पीछे, फतेहाबाद रोड।सूरज अपार्टमेंट, शमसाबाद रोड।
ओम श्री सिल्वर वेली अपार्टमेंट, चमरौली, ताजगंज रोड।