भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम करने के स्टाइल सभी तारीफ करते हैं. पीएम खुद ये कहते हैं कि वह रात को बहुत नींद ले पाते हैं. ज्यादातर समय वह काम में लगे रहते हैं. 70 साल की उम्र पार कर चुके प्रधानमंत्री के लिए इस तरह घंटों काम करने के लिए खुद की सेहत और खान-पान का काफी ध्यान रखना पड़ता हैं.

कई बार लोगों के मन में एक प्रश्न बार-बार आता हैं कि आखिर प्रधानमंत्री मोदी का एक दिन का खर्चा कितना हैं. आज इस लेख में हम इसी प्रश्न का जवाब देंगे. आरटीआई द्वारा मांगी गई जानकारी के अनुसार पीएम अपना व्यक्तिगत खर्चा खुद उठाते हैं. वह किसी भी तरह से सरकारी चर्चों से अपना कोई भी पर्सनल काम नहीं करते हैं.

पीएम मोदी ने अपने 7 साल के कार्यकाल में अभी तक एक भी छुट्टी नहीं ली हैं. एक अहम बात ये हैं कि वह अपना व्यक्तिगत सोशल मीडिया अकाउंट भी खुद मैनेज करते हैं हालंकि पीएमओ अकाउंट की निगारनी उनकी टीम द्वारा की जाती हैं.

सुरक्षा कारणों से आरटीआई द्वारा ये जानकारी नहीं मिली पाई हैं कि पीएम का डेली रूटीन कौन तय करता हैं.

पीएम सुबह नाश्ते में हल्का खाना पसंद करते हैं उनके ब्रेकफ़ास्ट में थेपला, ढोकला और पोहा जैसी चीज़े होती हैं, जिनकी कीमत महज 50-60 रूपए होती हैं. लंच में पीएम मोदी अपना पसंदीदा खाना खाते हैं जिसकी कीमत में सिर्फ 50-60 रूपए तक होती हैं. रात के खानें में पीएम दाल और रोटी के साथ दही खाना पसंद करते हैं. जिसकी कीमत भी करीब 100 के 200 के बीच होती हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन में खाने-पीने पर लगभग 400-500 खर्च करते हैं.

पीएम मोदी अपनी फिटनेस का कारण ध्यान रखते हैं यही कारण हैं कि वह फलों के काफी शौकीन हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सुबह योगा करने के बाद वह जूस या फल भी लेते हैं.