जो बेटी की मां हैं उन्होंने अपनी फ़ोटोग्राफ़ी के ज़रिए उसे ख़ूबसूरती के सही मायने बताने की कोशिश की.

1. Chelsea

Chelsea जब प्रेगनेंट थीं, तो उनको 20 हफ़्ते बाद हुए एक टेस्ट के ज़रिए पता चला था कि उनका बच्चा ज़िंदा पैदा नहीं सकता , क्योंकि उसे Cystic Hygroma था, ये प्रकार की थैली होती है, जो लसीका प्रणाली (Lymphatic System) में रुकावट के परिणामस्वरूप होती है. इससे जन्म के समय बच्चे को सांस लेने में दिक़्क़त होती है, इसलिए बच्चे का ज़िंदा पैदा होना मुश्किल होता है, लेकिन 9 अगस्त 2016 को दोपहर 12 बजकर 1 मिनट पर डॉक्टर्स की बात ग़लत साबित हुई, क्योकि इस समय उनकी बेटी ने जन्म लिया वो भी ज़िंदा, जिसका नाम ईडन रखा गया. वो अपने चेहरे और गर्दन पर एक द्रव्यमान के रूप में एक लसीका विकृति (Lymphatic Malformation) के साथ पैदा हुई थी. और वो अब पांच साल की हो चुकी है.

जब से ईडन का जन्म हुआ है, वो दूसरों से अलग दिखतीदेती है इसलिए Chelsea उसकी वक़ील बन गई हैं, और जो उसे उसके दिखाई देने वाले अंतर और विकलांगता को दूर करने में लगी रहती हैं.हालांकि, ईडन को भी कई बार भद्दे कमेंट का शिकार होना पड़ा है, लेकिन ये कमेंट उनकी बच्ची को रोक नही पाएंगे. इसलिय वो कहती हैं, मैं Chelsea हूं, जो ईडन सू की मां है (वो लड़की जो ‘अलग तरह से ख़ास’ है) 

 

2. Cartin

Catrin के साथ ये हादसा तब हुआ था, जब वो स्की ट्रिप के बाद French Alps से वापस लौट रही थीं, तभी कोच का ब्रेक फ़ेल हो गया और प्लेन क्रैश हो और ये घटना हो  गई  गया. दुर्घटना होने के बावजूद भी ड्राइवर ने प्लेन को नहीं छोड़ा उसने सबकी जान बचाई, लेकिन ख़ुद नहीं बच सका. हालांकि Catrin का शरीर 96% जल चुका था. वो  3 महीने तक कोमा में रही. इसके बाद उनके 200 सर्जिकल ट्रीटमेंट हुए और 4 साल रीहैब में रहने के बाद वो ठीक हुई, लेकिन उनकी बॉडी अब  पहले जैसी नहीं रही लेकिन Catrin की आँखो की खूबसूरती  ने उनको जीने की प्रेरणा  दी और फिर  उन्होंने जीना नहीं छोड़ा  . वो दूसरों के लिए प्रेरणा बनीं.

 

3. James and Ashley

James और Ashley एक कपल हैं, जिनमें Ashley का जन्म से ही एक हाथ आधा है और James ने 9 साल पहले, एक दुर्घटना में अपना हाथ और पैर खो दिया था. लेकिन इसके बावजूद भी उन दोनों को न तो भगवान से कोई शिकायत है और न ही ख़ुद से. हालांकि, जब दोनों पैरेंट्स बने तो काफ़ी सोचते थे कि कैसे उस बच्चे का काम करेंगे, उसे पकड़ेंगे पहनना , खिलाना पिलाना , लेकिन ये सब अपने आप ठीक हो गया. अब दोनों की 2 साल की बेटी है, जिसका नाम Elara है और उनका परिवार खुश हे और वो जानती है कि उसके पैरेंट्स को बस अलग-अलग काम करना है.

Ashley एक सफ़ल मॉडल और एक वक़ील भी हैं, साथ ही वो सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी टेप्स भी शेयर करती रहती है. James ने दुर्घटना के बाद, जापानी गेमिंग कंपनी Konami के साथ निजी तौर पर मिलकर अपने लिए एक Boinic Arm बनाया है और ख़ुद को Metal Gear Man नाम दिया है. James एक स्पीकर, बीबीसी प्रेज़ेंटर और मॉडल है.

4. Joanné

इंसान का ज़्यादा काला होना भी ख़राब है और ज़्यादा गोरा होना भी. ऐसी ही एक हैं Jaonne, जो ज़रूरत से ज़्यादा गोरी हैं, और इसलिए उन्हें बचपन से  स्कूल में बच्चे भूत कहकर चिढ़ातेऔर परेशान करते  थे. मगर इस बात का उन्हें कोई ग़ुस्सा नहीं है उन्होंने सब को माफ़ कर दिया है और अपने बेटे Marcus के साथ आगे बढ़ गई . फ़ोटोशूट के दौरान उन्होंने पॉप़ीटिव रहने के लिए म्यूज़िक चलाने की रिक्वेस्ट की. Joanne के रंग ने उन्हें सबसे अलग और अद्वितीय बना दिया. वो उदारता, जुनून, क्षमा और विश्वास का जीता जागता उद्हारण हैं.

5. Cheryl

Dalmatians (ये डॉग की एक ब्रीड होती है जिसके शरीर पर काले-काले धब्बे होते है), Cookie Dough और Spotty Face, ये सब नाम Cheryl के क्लासमेट ने इनके रखे थे. बड़ी हुई तो   उन्हें बुरा लगता था और ख़ुद से नफ़रत होने लगी, क्योंकि वो दूसरों जैसी नहीं दिखती थीं. वो ख़ुद को बहुत बदसूरत समझती थीं. इनकी ज़िंदगी तब बदली जब इनके बच्चे हुए इनके बच्चे इनका टर्निंग पॉइंट थे. एक बार वो फ़ैमिली वेकेशन पर कहीं जा रही थीं, तो उन्होंने ऐसे कपड़े चुने जो उनके शरीर को पूरा ढक दें क्योकि वो नही चाहती थीं कि उनका शरीर दिखे. लेकिन फिर उन्होंने ख़ुद से एक सवाल किया कि वो अपने बच्चे के लिए कैसी मां बनना चाहती हैं.

अगर वो ख़ुद की असलियत को स्वीकार नहीं सकतीं तो वो अपने बच्चों की आदर्श मां कैसे बनेंगी? तब उन्होंने ख़ुद को स्वाकीर किया और ख़ुद से कहा,

6. Amber

    amber जब प्रेगनेट थीं, तो इनका पेट बहुत बड़ा था. जिस वजह से उनकी मांसपेशियों में खिचाब और कुछ दिक़्क़त आने लगी तो डॉक्टर ने ऑपरेशन करके बच्चे को जन्म दिया. इस बच्ची का नाम Emilia है, जिसका वज़न 12lbs और 14oz था. ऑपरेशन की वजह से और पेट ज़्यादा बड़ा होने की वजह से इन्हें पेट पर बहुत सारे निशान आ गए, लेकिन उन्होंने ख़ुद को पूरे गर्व के साथ स्वीकारा और ख़ुद से कहा, वो एक प्यारे से बच्चे की मां हैं, उनका नाम Amber है. उनके शरीर पर बहुत से निशान हैं, जिन्हें वो अपने शरीर  पर गहने की तरह पहनती है.

 

आप ख़ूबसूरत हैं, बाहर से ही नहीं, बल्कि अपनी अंदर  आत्मा से भी.

 

45 COMMENTS

  1. Yaşlı ve Genç Lezbiyenler. 217 görüntüleme ; 52,4% 30:
    29 Bebek bakıcısını çalışan anne
    beceriyor. 160 görüntüleme ; 47,6% 28:33 Babası
    ateşli kızını yüzüstü sikiyor. 596 görüntüleme ; 52,2% 08:00
    Üvey anne yasak elmayı yiyor. 643 görüntüleme ; 45,5%
    11:31 Orta yaşlı hatun ateşli genç lezbiyenle sevişiyor.
    252 görüntüleme.

  2. With havin so much content do you ever run into any issues of plagorism or copyright infringement?
    My site has a lot of exclusive content I’ve either authored myself or outsourced but it looks like a lot of it is popping it up all over the web without my agreement.
    Do you know any techniques to help stop content from being
    stolen? I’d genuinely appreciate it.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here