ऑडियो खबर सुनें 

 

कहते हैं की प्रतिभा किसी पहचान की मोहताज नहीं होती. इंसान में यदि कुछ कर गुजरने का जूनून और जज्बा हो तो वह एक न एक दिन खुद को साबित कर ही देता है. कुछ लोग सारी जिंदगी मेहनत करते हैं नाम और शोहरत कमाने के लिए लेकिन कोई चंद मिनटों में अपना नाम दुनिया भर में मशहूर कर देता है.

बना दिया  विश्व रिकॉर्ड 

लेकिन आज हम जिस शख्श के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसने मिनटों नहीं बल्कि कुछ सेकंडों में ही अपने नाम का झंडा पूरी दुनिया में गाड़ दिया है. हम बात कर रहे हैं रायपुर छत्तीसगढ़ के रहने वाले एक १४ वर्षीय बालक नक्षत्र कुलश्रेष्ठ की नक्षत्र ने महज 5 सेकंड में टाई बांधकर सबसे कम समय में टाई नॉट का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

कैसे मिला अवार्ड ?

महज १४ साल की उम्र में जब बच्चे आजकल मोबाइल गेम में रिकॉर्ड बनाने के बारे में सोचते हैं नक्षत्र ने असल जिंदगी में एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. नक्षत्र को इस रिकॉर्ड का खिताब fastest tie knot in the world (5 Seconds) ब्रावो इंटरनेशनल बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स 2022 bravo international book of world records ने दिया है.

कौन है नक्षत्र कुलश्रेष्ठ?

नक्षत्र कुलश्रेष्ठ रायपुर छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं इनके पिता अतुल कुलश्रेष्ठ एक बिज़नेसमैन और माँ श्रीमती रेनू कुलश्रेष्ठ एक ग्रहणी हैं बताया गया है कि नक्षत्र के पिता मूल रूप से फ़िरोज़ाबाद जनपद के जसराना क्षेत्र के निवासी हैं . नक्षत्र को प्यार से उनके घरवाले टूटू भी पुकारते हैं. लेकिन नक्षत्र ने जो किया वो वाकई काबिल-ए-तारीफ़ है और दूसरे बच्चों के लिए प्रेरणादायक भी है .
हम नक्षत्र के टैलेंट को सलाम करते हैं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं .

ऐसी  और प्रेरणादायक खबरे पढ़ते रहने के लिए के लिए KIANEWS एप्प डाउनलोड करें