राजधानी दिल्ली के IGR एयरपोर्ट से होश उड़ा देने वाली खबर सामने आ रही है. जहां पुणे जा रहे स्पाइस जेट के विमान में बम होने की खबर मिली, जिसके बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया.

हालांकि, इस घटना के बाद से सारी सावधानियां और गतिविधिया पर ध्यान दिया जा रहा हैं. वहीं, एयरपोर्ट से विमान ने 6:30 बजे उड़ान भरनी थी. तभी अचानक विमान में बम होने की सूचना मिली, इसके बाद विमान को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया. ऐसे में बम की तलाशी के लिए दिल्ली पुलिस और CISF FORCE  अलर्ट हो गई है. साथ ही पूरी फ्लाइट को चेक किया जा रहा है.

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली से पुणे जा रहे विमान में बम की सूचना मिली है. सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं और जांच-पड़ताल में जुट गई है. वहीं, विमान को  IGR  एयरपोर्ट से शाम 6:30 बजे पुणे के लिए उड़ान भरनी थी. तभी इसमें बम होने की सूचना मिली. इसके बाद विमान में बोर्डिंग रोक दी गई, जिसके बाद बम स्क्वॉड टीम को बुलाकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. हालांकि, जांच-पड़ताल में अभी तक कुछ संदिग्ध नहीं मिला है.

दिल्ली से पुणे जा रही स्पाइस जेट की फ्लाइट में बम की  सूचना से, एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया

इस मामले का संज्ञान लेते ही दिल्ली पुलिस का कहना है कि उनके पास इस बारे में कॉल पर जानकारी मिली थी, जिसके बाद CISF FORCE और दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है, लेकिन SOP के अनुसार सुरक्षा ड्रिल का पालन किया जाएगा.

रूस से गोवा लेकर जा रही फ्लाइट में मिली बम की खबर

बता दें कि, इससे पहले भी बीते 10 जनवरी को मॉस्को से गोवा आ रही चार्टर्ड फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद फ्लाइट की जामनगर में  EMERGENCY लैंडिंग कराई गई थी. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस और CISF की टीम ने सभी यात्रियों की जांच-पड़ताल की जा रही है. गौरतलब है कि, गोवा ATC के पास एक मेल आया, जिसमें चार्टर्ड फ्लाइट में बम होने की सूचना दी गई थी, जिसके बाद फौरन फ्लाइट की जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. सभी 244 यात्रियों को फ्लाइट से सुरक्षित बाहर निकाला गया था.