फिरोजाबाद. सीएम योगी द्वारा सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए ‘अब्बा जान’ शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर दोनों पार्टियों के बीच बयानबाजी तेज हो गई है. इसी कड़ी में रविवार को शोकसभा में शामिल होने फिरोजाबाद पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव  ने सीएम योगी को अपनी भाषा शैली पर ध्यान देने की हिदायत दी. शिवपाल ने कहा कि कोई भी राजनीतिक दल उसके हमेशा मुख से सम्मानजनक कोई भी शब्द निकलना चाहिए. जिसे समाज के लोग पसंद करें, आदर्श मानें. क्योंकि राजनीतिक व्यक्ति के मुख से निकली हुई बात सब लोग सुनते और मानते हैं.

वहीं भारतीय जनता पार्टी कहती है कि मुलायम सिंह भी अखिलेश यादव को टीपू कहते हैं तो हमने अब्बा जान कह दिया तो क्या गलत कह दिया. इस सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा कि कि हम इस पर नहीं जाना चाहते. हम कुछ नहीं कहेंगे, लेकिन हमने कहा कि भाषा धर्म का ख्याल रखना चाहिए. धर्म भाषा जो भी बातें जाति धर्म से उठकर बात करनी चाहिए. वहीं ओम प्रकाश राजभर के सवाल पर शिवपाल सिंह यादव कोई भी बयान देने से बचते नजर आए.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव को ‘अब्बा’ शब्द से इतनी नफरत क्योंरू सिद्धार्थनाथ सिंह

उधर, यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने अखिलेश यादव से सवाल किया कि उन्हें अब्बा शब्द से आपत्ति क्यों है? उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह भी तो अखिलेश को ‘टीपू’ कहकर बुलाते हैं. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अब्बा शब्द उर्दू का अच्छा और मीठा शब्द है.तो इस पर ंआपत्ती क्यों

ये था वो बयान
अखिलेश यादव ने खुद को बीजेपी के नेताओं से बड़ा हिंदू बताया तो सीएम योगी ने राममंदिर के बहाने उन पर निशाना साधा था. सीएम योगी ने तंज कसते हुए कहा कि उनके अब्बाजान कहते थे कि वहां परिंदे को भी पर नहीं मारने देंगे, लेकिन अब वहां राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है. अगले तीन साल में वहां एक बड़ा भव्य राम मंदिर होगा.

16 COMMENTS

  1. Thanks for sharing superb informations. Your web site is so cool. I am impressed by the details that you have on this web site. It reveals how nicely you perceive this subject. Bookmarked this website page, will come back for extra articles. You, my pal, ROCK! I found simply the information I already searched all over the place and simply could not come across. What an ideal website.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here