चीन से लौटकर आया आगरा का एक शख्स कोरोना संक्रमित पाया गया है। 40 वर्षीय युवक उत्तर प्रदेश के आगरा जिले  के शाहगंज क्षेत्र का रहने वाला है। वो 23 दिसंबर को चीन से आगरा लौटा था। इसके बाद युवक ने एक प्राइवेट लैब में कोविड-19 जांच कराई। रविवार (25 दिसंबर) को स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दी गई कि युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने एक रैपिड रिस्पांस टीम को तत्काल युवक के निवास स्थान पर भेजा है। लगातार चीन में कोरोना के केस बढ़ने और वहा कोरोना के कारण रही मृत्यु दर को देखते हुए भारत में भी केंद्र सर्कार और राज्य सरकारे बहुत चिंतित है वही आगरा में चीन से लोटे व्यक्ति का कोरोना पॉजिटिव होने से आस पास के इलाके के लोग सहमे हुए है और डर का माहौल बना हुआ है।

आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने मीडिया से बात की और बताया कि साल के अंत में बहुत से लोग व्यवसाय के लिए यात्रा करते हैं, जो यात्रा करके वापस लौट रहे हैं। उन सभी की निगरानी की जाएगी।

कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के घर को किया गया सील

कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के घर को आगरा के स्वास्थ विभाग द्वारा सील कर दिया गया है और उसके संपर्क में आने वाले अन्य व्यक्तियों की पहचान करने के लिए आगे की जांच की जा रही है। यह अनिवार्य है कि वायरस के प्रसार को रोकने और लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सभी जरूरी सावधानियां बरती जाएं। संक्रमित व्यक्ति का चिकित्सों की निगरानी में इलाज किया जा रहा है।