Wednesday, April 17, 2024
spot_img
Homeव्यापारTrain Firing Inside Story: आरपीएफ के जवान ने चलती ट्रेन में की...

Train Firing Inside Story: आरपीएफ के जवान ने चलती ट्रेन में की फायरिंग ASI सहित 4 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के पालघर रेलवे स्टेशन के पास एक चलती ट्रेन में सोमवार को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक कांस्टेबल ने चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। आरपीएफ के इस सिपाही ने पहले ASI पर गोली चलाई और फिर दूसरी बोगी में चला गया, जहां उसने तीन यात्रियों को गोली मार दी। एक अधिकारी ने इस घटना के बारे में बताया है कि बताया कि कांस्टेबल ने अपने स्वचालित हथियार से गोलियां चलाकर तड़के करीब पांच बजे जयपुर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस में सवार आरपीएफ के एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) और तीन अन्य यात्रियों की हत्या कर दी

हाल ही में आरपीएफ को कॉन्सटेबल चेतन कुमार चौधरी का ट्रांसफर हुआ था। इसी वजह से वो भड़का हुआ था और सभी से नाराज रहता था। दावा ये भी किया जा रहा है कि गुजरात से मुंबई सेंट्रल ट्रांसफर किए जाने के बाद से मानसिक रूप से परेशान था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया है कि आरोपी आरपीएफ जवान मानसिक रूप से परेशान है।

RPF जवान को पकड़ा, हथियार भी बरामद

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से पालघर की दूरी करीब 100 किलोमीटर है। अधिकारी के मुताबिक, चेतन कुमार चौधरी ने अपने एस्कॉर्ट ड्यूटी प्रभारी एएसआई टीका राम मीणा को चलती ट्रेन में गोली मार दी। उन्होंने बताया कि अपने सीनियर को गोली मारने के बाद कांस्टेबल एक अन्य बोगी में गया और उसने तीन यात्रियों को गोली मार दी। अधिकारी के अनुसार, आरोपी ने मीरा रोड और दहीसर के बीच ट्रेन से भागने की कोशिश की, लेकिन राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के कर्मियों ने उसे पकड़ लिया और उसका हथियार भी बरामद कर लिया।

सुबह 5.23 बजे पुलिस को मिली घटना की जानकारी

अधिकारी ने बताया कि बोरीवली रेलवे स्टेशन पर शवों को ट्रेन से बाहर निकाला गया। उन्होंने बताया कि आरपीएफ का आरोपी जवान अभी मीरा रोड रेलवे पुलिस की हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने बताया है कि सोमवार की सुबह 5.23 बजे ट्रेन संख्या 12956 जयपुर एक्सप्रेस को लेकर ये जानकारी मिली कि बोगी संख्या B5 में गोली चली है। वहां मौजूद लोगों से इस करना से जुड़ी जानकारी हासिल की गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments