Wednesday, February 28, 2024
spot_img
Homeव्यापारGyanvapi Mosque Issue: यूपी ज्ञानवापी विवाद पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बोली...

Gyanvapi Mosque Issue: यूपी ज्ञानवापी विवाद पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बोली ये पांच बड़ी बातें

Gyanvapi Mosque Issue: यूपी में ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर विवाद चल रहा है. इस मामले पर सीएम योगी ने अब तक कोई बयान नहीं दिया था. लेकिन अब एक इंटरव्यू में सीएम ने अपनी बात रखी है. फिलहाल, मस्जिद का सर्वे किया गया है.

 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में ज्ञानवापी विवाद पर पहली बार सीएम योगी आदित्यनाथ ने बयान दिया है. एक इंटरव्यू के दौरान सीएम योगी ने इस पूरे मसले पर अपनी राय रखी. साथ ही उन्होंने पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव में हिंसा के मुद्दे पर भी विरोधियों को घेरा.

एएनआई के साथ इंटरव्यू में सीएम योगी आदित्यनाथ ने ज्ञानवापी विवाद पर बड़ी प्रतिक्रिया और कहा कि अगर हम उसे मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा. सीएम योगी ने कहा कि उन्हें लगता है भगवान ने जिसको दृष्टि दी है वो देखे ना…त्रिशूल मस्जिद में क्या कर रहा था? त्रिशूल हमने तो नहीं रखे…सीएम ने कहा कि यह ज्योतिर्लिंग हैं, प्रतिमाएँ हैं. दीवारें चिल्ला चिल्ला कर बोल रही हैं.गलती पर मुस्लिम समाज से प्रस्ताव आना चाहिए कि ऐतिहासिक गलती हुई है और इस का समाधान होना चाहिए.

इंटरव्यू के दौरान सीएम योगी ने पश्चिम बंगाल सरकार को भी घेरा. सीएम बोले कि वह पिछले 6 साल से यूपी को चला रहे हैं और इस दौरान 6 साल में कोई दंगा नहीं हुआ. यूपी में पंचायत चुनाव हुआ और वेस्ट बंगाल में हुआ. देखें तो क्या.. हुआ. लोगों को सीखना चाहिए कि चुनाव कैसे होते हैं. वहां कुछ लोग सत्ता में जबरन सब कैद करना चाहते हैं. कैसे वहां विरोधी दल के लोगों को मारा गया. आखिर दोहरा दृष्टिकोण क्यों है.

बता दें कि यूपी में ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर विवाद चल रहा है. मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंचा था. इस दौरान मस्जिद का सर्वे शुरू हुआ था, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा थी. लेकिन बाद में हाईकोर्ट में मामला गया तो फिर से सर्वे करने के आदेश दिए गए. ऐसे में अब इस पूरी मस्जिद का सर्वे हो रहा है. हिंदू पक्ष का दावा है कि यह पहले हिंदू मंदिर था औऱ इसमें अंदर शिवलिंग भी है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments