Monday, February 26, 2024
spot_img
Homeव्यापारजिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील सदर में आयोजित हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस,...

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील सदर में आयोजित हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस, प्राप्त 90 शिकायतों में से 14 का कराया मौके पर ही निस्तारण

जिलाधिकारी डा0 उज्जवल कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया, जिसमें जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी एवं सभी जिलास्तरीय अधिकारियों ने उपस्थित रहकर जनता की समस्यायों को एक-एक कर सुना व उनका निस्तारण कराया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 90 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें जिलाधिकारी ने मौके पर ही 14 शिकायतों का निस्तारण कराया और बाकी बची शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह में पूरी गुणवत्ता के साथ निस्तारण कराने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियोें को निर्देश दिए कि किसी भी आवेदक को दोबारा एक ही प्रकरण के लिए न आना पडे, यदि वह कोर्ट या किसी अन्य मामले में लंबित न हो तो उसको दोबारा आने की जरूरत न पड़े ऐसा अधिकारी सुनिश्चित करें। उन्होने स्पष्ट रूप से कहा है कि इसका कडाई से पालन करते हुए जनता की समस्याओें को प्राथमिकता पर निस्तारण करें।


सम्पूर्ण समाधान दिवस में सुहाग नगर निवासी नरेन्द्र पारशर पुत्र रामेश्वर पाराशर ने बताया कि उनकोे पूरा राशन नही मिल पा रहा क्योंकि उनके बच्चें का आधार कार्ड नही जुडा है जिसकों जुडवाने के लिए उन्होने अनुरोध किया जिस पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए कि वह आज ही आधार कार्ड को जोडवाए। इसी प्रकार शिकायतकर्ता महावीर नगर निवासी उमेश कुमार पुत्र महेश कुमार ने बताया है कि उनके खेत की वाउण्ड्री के गेट से अवैध निर्माण कर लिया है। उन्होने खसरा खतौनी में दर्ज गेट के रास्ते से अवैध निर्माण हटवाए जाने के सम्बन्ध में अनुरोध किया जिसको जिलाधिकारी ने गम्भीरता से लेते हुए एक्स0ई0एन0 जल निगम, एक्स0ई0एन0 विद्युत ग्रामीण को निर्देशित किया कि संयुक्त टीम द्वारा जांच कराकर नियमानुसार निस्तारण करें। इसी प्रकार शिकायकतकत्री रामगढ गढढा निवासी शान्ती देवी पत्नी श्रीनिवास ने बताया कि उनके नाम एक विद्युत कनेक्शन कराया था लेकिन उसके नाम से दो कनेक्शन कर दिए है जिनमंे से उसके नाम विद्युत कनेक्शन पर विद्युत देय जमा करती आ रही है लेकिन दूसरे कनेक्शन पर रिकवरी निकाल दी है, जिसको खत्म कराने का अनुरोध किया है, जिसको जिलाधिकारी ने एक्स0ई0एन0 विद्युत को निर्देशित किया कि प्रकरण की जांच कर निस्तारण करें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी, परियोजना अधिकारी, प्रभागीय निदेशक वानिकी विकास नायक, उपजिलाधिकारी सदर, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments