Sunday, February 25, 2024
spot_img
Homeशिक्षादिल्ली विश्वविद्यालय : दिल्ली विश्वविद्यालय क्षेत्र में छात्रों में हुई झड़प कुछ...

दिल्ली विश्वविद्यालय : दिल्ली विश्वविद्यालय क्षेत्र में छात्रों में हुई झड़प कुछ लोगो को पुलिस ने हिरासत में लिया

 मणिपुर में कथित तौर पर तनाव कम होने के दौरान भी , दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस इलाके में रहने वाले कूकी छात्रों के एक समूह के साथ हिंसा की आंच दिल्ली तक पहुंच गई और उन्होंने आरोप लगाया कि उन पर गुरुवार के दिन की रात मेइती के एक समूह ने हमला किया था।

अगले दिन, छात्रों ने दावा किया है कि शुक्रवार के दिन उन्होंने मौरिस नगर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज करने की कोशिश की और जब शिकायत दर्ज करने से पुलिस ने इनकार कर दिया | तो छात्रों ने थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया ।लेकिन ,पुलिस ने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है और कार्रवाई शुरू कर दी गई है और इस सिलसिले के दौरान कुछ छात्रों को हिरासत में ले लिया गया है।
अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी में बहुसंख्यक मेइती समुदाय को शामिल करने के विरोध के बीच पूर्वोत्तर राज्य के कुछ जिलों में हुए अंतर-सामुदायिक संघर्षों के तत्काल बाद राज्य में हुई हिंसा के बाद यह घटना हुई। मणिपुर सरकार ने तीन और चार मई को सेना और असम राइफल्स की मांग की थी। राज्य के पुलिस महानिदेशक पी डोंगल ने कहा है
कि सुरक्षा बलों के हस्तक्षेप के बाद राज्य की स्थिति में सुधार हुआ है।
उन्होंने कहा कि मणिपुर में आरएएफ, बीएसएफ, सीआरपीएफ सहित बलों को तैनात किया गया है और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के प्रमुख कुलदीप सिंह को सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया गया है। राज्य के डीजीपी ने कहा कि राज्य सरकार ने मणिपुर में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (खुफिया) आशुतोष सिन्हा को समग्र परिचालन कमांडर नियुक्त किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments