Tuesday, March 5, 2024
spot_img
Homeक्राइमफ़िरोज़ाबाद :- 47 दिन बाद कब्र से बाहर निकाली गई महिला की...

फ़िरोज़ाबाद :- 47 दिन बाद कब्र से बाहर निकाली गई महिला की लाश, चार साल पहले हुई थी दूसरी शादी

फिरोजाबाद  47 दिन बाद बाहर निकाला गया महिला का शव कब्र से  । दरअसल मायका पक्ष द्वारा हत्या की आंशका जताने के बाद थाना दक्षिण पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर महिला के शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराया। महिला का पति दहेज उत्पीड़न के मामले में पहले से ही जेल मेंबंद है।

20 मार्च को हो गई थी मौत 

आयशा (25) पत्नी शहरोज निवासी मोहल्ला कुरैशियान की 20 मार्च 2023 को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। महिला के मायका पक्ष ने पति और अन्य ससुरालीजन पर आयशा को दहेज के लिए उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। पत्नी की मौत के दूसरे दिन बाद से ही पति जेल में बंद है। आयशा के भाई दिलशाद ने बहन को जहर देकर हत्या किए जाने की आशंका जाहिर करते हुए थाना दक्षिण पुलिस को एक शिकायती पत्र दिया था। उसमें हत्या की आशंका जाहिर की थी।

दादी की संपत्ति को हड़पने के लिए बना रहा था दबाव 

 दक्षिण पुलिस नेकोर्ट के आदेश पर शनिवार को मृतका आयशा के शव को कब्र से बाहर निकालवाया। पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम गृह में मौजूद आयशा के भाई दिलशाद ने बताया कि पति शहरोज से आयशा की दूसरी शादी हुई थी। पति शहरोज मृतका की दादी की अचल संपत्ति को हड़पने के लिए लगातार दबाव बना रहा था। सफल नहीं होने पर उसने साजिशन आयशा को विषाक्त पदार्थ देकर मार दिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्यवायी 

मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी दक्षिण राजेश पांडेय ने बताया कि मृतका के मायका पक्ष की शिकायत और कोर्ट के आदेश पर शव को कब्र से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवायी की जाएगी।

दूसरी शादी भी नहीं हुई सफल

पोस्टमार्टम गृह में मौजूद दिलशाद ने बताया कि आयशा की पहली शादी मोहल्ला कोहिनूर रोड निवासी अंसार के साथ हुई थी। पहले पति अंसार से आयशा के एक बेटा है। ससुराल में सामंजस्य नहीं हो पाने के कारण तलाक हो गया था। चार साल पहले आयशा की दूसरी शादी शहरोज के साथ हुई। शहरोज से आयशा को दो बच्चे भी हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments